हनुमानजी की पूजा के बड़े फायदे, ये मनोकामनाएं सबसे जल्दी होती हैं पूरी

357

Source: religion.bhaskar.com

हनुमानजी की पूजा के बड़े फायदे, ये मनोकामनाएं सबसे जल्दी होती हैं पूरी

मान्यता है हनुमान जी कलयुग के सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवताओं में से एक हैं। उनके आशीर्वाद से सभी बिगड़े काम चुटकी में पूरे हो जाते हैं। श्रीराम कथा और हनुमान चालीसा के पाठ में उनकी मौजूदगी का एहसास कई लोगों को होता है। वैसे तो हनुमान जी की आराधना से सारे काम सुधर जाते हैं, लेकिन कुछ काम ऐसे हैं जो उनकी आराधना से बहुत जल्दी पूरे हो जाते हैं आइए जानते हैं कौन से हैं वो काम…

1. कर्ज से मुक्ति
मंगलवार का दिन हनुमानजी का माना जाता है। यह दिन कर्ज से मुक्ति के लिए सबसे अच्छा है। यदि किसी से कर्ज लिया है तो उसे मंगलवार के दिन चुकाने के बारे में सोचे। बुधवार और रविवार को कभी किसी को उधार न दें। मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करके हनुमान मंदिर में नारियल रखना अच्छा माना जाता है।

2. भूत-पिशाच
भूत पिशाच निकट नहिं आवै, महावीर जब नाम सुनावै यानी जहां महावीर का नाम सुनाया जाता है, वहां भूत, पिशाच पास भी नहीं फटक सकते। जिसे किसी अनजान शक्ति या भूत पिशाच आदि से डर लगता है वे हनुमानजी का बस नाम ही जपते रहेंगे तो भी डर से मुक्त हो जाएंगे।

3. कोर्ट-कचहरी-जेल बंधन से मुक्ति
हनुमानजी के अलावा कोई अन्य बंदी छोड़ यानी बंधनों से मुक्त करने वाला नहीं है। जो भी सुबह – शाम हनुमान चालीसा पढ़ता है उसे कोई भी व्यक्ति बंधक नहीं बना सकता। उसे कभी जेल नहीं जाना पड़ता। वह मानसिक रूप से भी बंधन से मुक्त हो जाता है।

4.घटना और दुर्घटना से बचाव
हनुमानजी आपको सभी तरह की घटना और दुर्घटना से बचा लेते हैं। इसके लिए आप रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ते रहे। कभी कभी सुंदरकांड और बजरंग बाण भी पढ़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here