अयोध्या मसले पर सुन्नी बोर्ड ने सिब्बल से किया किनारा, PM मोदी बोले- ये साहसिक फैसला

2

Source: amarujala.com

Gujarat election 2017 PM Narendra Modi public rally in Dhandhuka ahmedabad BJP congress

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अहमदाबाद के धंधुका में रैली की। वहां पीएम ने कहा कि धंधुका के लोगों से उनका करीबी रिश्ता रहा है। PM ने भीम राव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। 1956 में आज ही के दिन बाबा साहेब अंबेडकर का निधन हो गया था।
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का जिक्र करते हुए पीएम ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर निशाना साधा। कोर्ट में सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से पेश हुए कपिल सिब्बल का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि वह मुस्लिम समाज की तरफ से पेश हुए इसपर मुझे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन वह यह कैसे कह सकते हैं कि मामले पर 2019 के चुनाव से पहले कोई फैसला ना हो? यह लोकसभा चुनाव से कैसे जुड़ा हुआ है।

बता दें कि सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी अदालत में अपने वकील कपिल सिब्बल की दलील से खुद को अलग रखा है। जिसकी पीएम ने भी तारीफ की और बोर्ड के फैसले को साहसिक करार देकर उन्हें बधाई दी।

ट्रिपल तलाक के मामले का जिक्र कर मोदी ने कहा कि जब मामला कोर्ट में था जब सब कह रहे थे कि मैं यूपी चुनाव की वजह से कुछ नहीं बोलूंगा, लोगों ने भी मुझसे कहा था कि बोलोगे तो चुनाव हार जाओगे, लेकिन मैं चुप नहीं रहा।
पीएम ने कहा कि एक परिवार ने बाबा साहेब अंबेडकर और सरदार पटेल के साथ काफी अन्याय किया है। मोदी ने आरोप लगाया कि जब कांग्रेस पर पंडित नेहरू का पूरा अधिकार हो गया था तब उन्होंने पूरी कोशिश की थी कि अंबेडकर को संविधान सभा में जगह ना मिले। पीएम ने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार के रहते अंबेडकर को भारत रत्न नहीं मिला था।

मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने गुजरात में ‘टैंकर राज’ खत्म किया, इससे पहले तक यह बिजनेस कांग्रेस के नेताओं और उनके परिवार वालों के हाथ में रहता था। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि मंदिर-मंदिर घूमने से गुजरात में बिजली नहीं आई है।

क्यों खास है अहमदाबाद

इसे भाजपा का गढ़ माना जाता है, यहां की कुल 21 विधानसभा सीटों में से 17 पर बीजेपी का कब्जा है। यहां दूसरे चरण में 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल भी यहीं से चुनाव लड़ती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here