तैयारियां पूरी हैं, अक्टूबर तक अयोध्या में बन जाएगा राम मंदिर; अगली दीवाली वहीं मनाएंगे: स्वामी

5

Source: bhaskar.com

स्वामी ने कहा- मंदिर बनाने का मटैरियल रेडी पहले ही तैयार कर लिया गया है। इसे केवल जोड़ना बाकी है।
 तैयारियां पूरी हैं, अक्टूबर तक अयोध्या में बन जाएगा राम मंदिर; अगली दीवाली वहीं मनाएंगे: स्वामी, national news in hindi, national news
स्वामी ने कहा- अयोध्या में मंदिर के लिए तैयारियां पूरी हैं। वहां सब कुछ तैयार है और मंदिर बनाने में वहां ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। – फाइल
मुंबई. बीजेपी के सीनियर लीडर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अगले साल अक्टूबर तक अयोध्या में राम मंदिर बन जाएगा। स्वामी ने दावा किया कि वो अगली दीवाली अयोध्या के इसी राम मंदिर में मनाएंगे। बीजेपी के इस सीनियर लीडर ने कहा- अयोध्या में मंदिर के लिए तैयारियां पूरी हैं। वहां सब कुछ तैयार है और मंदिर बनाने में वहां ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

वहां तैयारी पूरी है

– यहां मीडिया से बातचीत के दौरान स्वामी ने कहा- अगली दीवाली तो अयोध्या में बनने वाले नए राम मंदिर में ही मनाएंगे।
– उन्होंने आगे कहा- राम मंदिर अक्टूबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। क्योंकि, वहां सब तैयार है। मंदिर बनाने का मटैरियल पहले ही तैयार कर लिया गया है। इसे केवल जोड़ना बाकी है। जैसा स्वामी नारायण मंदिर में हुआ था।

कानून बनाने की जरूरत नहीं

– बीजेपी लीडर ने कहा कि राम मंदिर के लिए अलग कानून बनाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि नरसिम्हा राव सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट देकर कहा था कि अगर यह साबित हो जाता है कि उस जगह राम मंदिर ही था तो यह जमीन हिंदुओं को दे दी जानी चाहिए।
– स्वामी ने कहा- अब तो यह साबित हो चुका है कि वहां राम मंदिर ही था।

तैयारियां पूरी हैं, अक्टूबर तक अयोध्या में बन जाएगा राम मंदिर; अगली दीवाली वहीं मनाएंगे: स्वामी, national news in hindi, national newsस्वामी ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के पास हमारे दावे को गलत साबित करने के लिए आधार नहीं है।- फाइल

केस जीतने की पूरी उम्मीद

– स्वामी ने भरोसा जताया कि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद को लेकर जो मामला चल रहा है उसमें उन्हीं की जीत होगी। उन्होंने कहा- ये सही है कि हम मंदिर बनाने के लिए नया कानून ला सकते हैं, लेकिन इसकी जरूरत नहीं है। इसकी वजह ये है कि हम यह केस जीतने वाले हैं। इसका मुझे पूरा यकीन है।
– स्वामी ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के पास हमारे दावे को गलत साबित करने के लिए आधार नहीं है।
– स्वामी ने कहा- इलाहाबाद हाईकोर्ट पहले ही मामले की काफी गहराई से जांच कर चुका है। इसलिए, सुन्नी वक्फ बोर्ड के पास अब इसका खंडन करने का कोई मौका नहीं बचा है। उन्होंने कहा- मैंने भी कहा है कि वहां पूजा करना हिंदुओं का मौलिक अधिकार है। मुस्लिमों के पास यह हक नहीं है। वो सिर्फ प्रॉपर्टी को लेकर उत्साहित हैं। और यह सामान्य बात नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here