नवरात्र में साइलेंट गरबे की धूम, कान में हेडफोन लगा ऐसे कर रहे एन्जॉय

14

Source: bhaskar.com

इसमें गरबा करने वाले जोड़े कानों में हेडफोन लगाकर एक दूसरे के साथ डांडिया खेलते हैं।

नवरात्र में साइलेंट गरबे की धूम, कान में हेडफोन लगा ऐसे कर रहे एन्जॉय

मुंबई. नवरात्र आते ही जहां एक ओर मुंबई, पुणे और महाराष्ट्र के कई शहरों में गरबा उत्सव की रंगत बढ़ जाती है। वहीं इस दौरान बजने वाला तेज संगीत कुछ लोगों के लिए परेशानी का कारण भी बनता है। इसी को ध्यान में रखते हुए मुंबई और ठाणे के मॉल में साइलेंट गरबा का आयोजन किया है। इसमें गरबा करने वाले जोड़े कानों में हेडफोन लगाकर एक दूसरे के साथ डांडिया खेलते हैं। क्या खास है इस साइलेंट गरबे में …

– ठाणे के विवियाना मॉल में 9 दिनों तक साइलेंट गरबा का आयोजन किया गया है। इसमें गरबा करने वाले कपल्स को ब्लूटूथ हेडफोन दिया जा रहा है। इसमें वे अपनी पसंद का गाना प्ले कर उसकी धुन पर बिना किसी को डिस्टर्ब किए डांस कर सकते हैं।
– क्योंकि इस गरबे में किसी तरह का शोर नहीं होता इसलिए यह शाम 7 बजे से शुरू होकर देर रात तक चलता है।
– आयोजकों का कहना है कि गरबा की वजह से होने वाले शोर को कम करने का संदेश देने के मकसद से ऐसा किया है।
फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से लिया कांसेप्ट
– पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के ‘द ब्रेकअप’ सांग में भी इसी तरह एक पार्टी में लोग हेडफोन लगाकर डांस करते हुए नजर आए थे।
– माना जा रहा है कि, फिल्म से ही इस साइलेंट गरबे का कांसेप्ट लिया गया है। ठाणे के अलावा मुंबई के मलाड और गोरेगांव के एक नाईट क्लब ने भी इसी तरह के साइलेंट गरबे का आयोजन किया है।
– इसके आयोजक गणेश नायडू ने बताया कि, “पहले 2006 में यह कोशिश कर चुके थे लेकिन तब हेडफोन इतने एडवांस नहीं होते थे और लोगों को भी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी लेकिन अब लोग इसे बेहद पसंद करते हैं। त्योहारों के दौरान लाउडस्पीकर पर तेज आवाज में गाने बजाने को लेकर अकसर शिकायतें आती रहती हैं लेकिन इस तरह के तरीकों से त्योहारों का मजा और बढ़ेगा ही।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here