शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए

8

Source: religion.bhaskar.com

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र के साथ सर्वार्थसिद्धि योग भी बन रहा है। इस संयोग का फायदा सभी राशियों को मिलेगा।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र के साथ सर्वार्थसिद्धि योग भी बन रहा है। इस संयोग का फायदा सभी राशियों को मिलेगा। इस शुभ योग के कारण पूरा दिन खरीददारी के लिए शुभ रहेगा। इसके अलावा कर्क राशि का चंद्रमा उत्पात और ग्रहण योग बना रहा है। वहीं राहु-केतु से पीड़ित चंद्रमा के कारण शुभ फल में कमी आ सकती है। इस तरह सभी राशियों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news

मेष – पॉजिटिव –आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। परिवार और संतान को समय देना होगा। विषम परिस्थितियों से आप थोड़े प्रभावित हो सकते हैं। आपको सही समय पर मदद भी मिल जाएगी। कुछ गोपनीय बातें भी आपको पता चल सकती हैं। कई मामलों में आप दूसरों को अपनी बातों से सहमत कराने में सफल हो सकते हैं। ऑफिस में दूसरों के विवादों का निपटारा भी आपको करना होगा। आपका रवैया और सोच सकारात्मक रहेगी।
नेगेटिव –आप किसी चीज के लिए जल्दबाजी बिल्कुल न करें। किस्मत का साथ कम ही मिल पाएगा। जोखिम लेने से बचें। संवेदनशील मामलों को गुप्त रखने की कोशिश करें। साथ के लोगों से व्यवहार बहुत शांति से और सोच समझकर ही करें। जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है। सावधान रहें। नौकरी में स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी। घर-परिवार की भी समस्या रहेगी। आज पैसों के काम में आप सावधान रहें।
क्या करें –पानी में 2 बूंद गुलाब जल डालकर नहाएं।

लव-आपके निजी जीवन में कोई बड़ी बात भी उलझ सकती है। शांति से किसी मामले को निपटा लें वरना परेशान हो सकते हैं। अपना मूड ठीक करें, समस्याओं पर सीधी, लेकिन सकारात्मक बात करें।

करियर –साझेदारी के बिजनेस में बड़ा लाभ मिलने के भी योग बन रहे हैं। हल्के विषयों की पढ़ाई में मन लगेगा। स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता मिल सकती है।

हेल्थ-सेहत के मामले में दिन ठीक रहेगा।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
वृष – पॉजिटिव – किसी खास काम के पूरा होने की उम्मीद रहेगी। दिन सामान्य रहेगा। आज सबसे पहले उधारी चुका दें। पैसों का निवेश इस तरह कर दें, जिससे भविष्य में आपको फायदा हो सके। निवास को लेकर नई शुरुआत का मन बना सकते हैं। मकान बदलना चाहते हैं, तो कोशिश शुरू कर दें। परिवार के सदस्यों से और प्रेमीजनों के संबंध मधुर होंगे। बिजनेस में किसी महत्वपूर्ण फैसले के लिए आपकी सलाह ली जा सकती है।
नेगेटिव –पैसों को लेकर टेंशन बढ़ सकता है। तेवर ज्यादा सख्त रहेंगे। लोग आपसे दूर हो सकते हैं, सावधान रहें। आपको ट्रेवलिंग में परेशानी हो सकती है। कुछ वस्तुएं आप भूल भी सकते हैं। शारीरिक तथा मानसिक तनाव रहेगा। कल्पना में खोए रहने से सुस्ती रहेगी। दोस्तों और भाइयों से समय पर मदद नहीं मिलने से कुछ खास काम भी अधूरे रह सकते हैं।
क्या करें –पानी में शक्कर और नमक मिलाकर पिएं।
लव-आप ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। किसी की बात को गलत समझ सकते हैं। खुद पर नियंत्रण रखें। समस्या पर किसी से बात करें।

करियर –कोई बड़ा या जोखिम भरा फैसला लेने से बचें। मेहनत से सफलता तो मिलेगी, लेकिन हो सकता है मेहनत के लिहाज से फल थोड़ा कम ही मिले।

हेल्थ-एसिडिटी से भी परेशान हो सकते हैं। सावधान रहें।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
मिथुन – पॉजिटिव –करियर में अच्छे खासे बदलाव हो सकते हैं। आपको जो भी अनुभव मिला है, आज आप उसका उपयोग अपने निजी जीवन में कर सकते हैं। नजदीकी लोगों के साथ महत्वपूर्ण मामलों पर बातचीत हो सकती है। आप सारे मामले सुलझाने में सफल रहेंगे। पैसों के मामलों में आप चतुर साबित होंगे। आप काफी व्यस्त रहेंगे और आपको एक के बाद एक नई चुनौतियां या जिम्मेदारियां मिलती जाएंगी। जिनसे आपको आने वाले दिनों में फायदा भी होगा।
नेगेटिव –बिजनेस में पैसों को लेकर गड़बड़ हो सकती है। नौकरी या बिजनेस में कोई राज की बात उजागर होने के योग हैं। लोग आपसे अजीब व्यवहार करेंगे। एक बार में एक से ज्यादा काम हाथ में न लें, अन्यथा खुद को फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं। आज के कामों को लेकर आपकी प्लानिंग कमजोर रहेगी। कर्मचारियों से समस्या हो सकती है। रोगों के कारण आत्मविश्वास कम हो सकता है। आपको ज्यादा व्यावहारिक होने की कोशिश करनी चाहिए।
क्या करें –11 बार ऊँ गं गणपतयै नम: मंत्र बोलें।
लव-अकेलापन महसूस कर सकते हैं। पार्टनर के लिए पैसा खर्चा करना होगा। पार्टनर से कोई बड़ा वादा न करें। न ही किसी नए संबंध की ओर बढ़ें।

करियर –कर्मचारियों और सहयोगियों से परेशानी खत्म होगी। ऑफिस में दिन आपके लिए ठीक रहेगा। कानूनी विषयों से जुड़े स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी। इस राशि के कुछ स्टूडेंट्स फालतू कामों में पड़ कर खुद का टाइम भी खराब कर सकते हैं।

हेल्थ-पुराने रोग फिर उभर सकते हैं। सावधान रहें।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
कर्क – पॉजिटिव –आपकी राशि में ही चंद्रमा रहेगा। पैसों का दबाव थोड़ा कम हो जाएगा। आपको कुछ खास अनुभूतियां और पूर्वाभास हो सकते हैं, जो आपके लिए कारगर रहेंगे। परिवार या सुसराल के सदस्यों के साथ कोई महत्वपूर्ण बातचीत हो सकती हैं। आपके सामने अगर पिछले कुछ समय से कोई कठिन स्थित चल रही है, तो आज आप उसका सामना पूरे दृढ़ निश्चय से करेंगे। कुछ वादे और सौदे करने पड़ेंगे। किसी खास काम की तैयारी हो सकती है। सफलता दूर नहीं है। नौकरी में भी कुछ मामलों में सफल हो सकते हैं। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण होगा। दाम्पत्य जीवन में सुखमय स्थिति रहेगी।
नेगेटिव –किसी व्यक्ति से फालतू बहस भी हो सकती है। कामकाज और सेहत को लेकर थोड़ी सावधानी रखें। फालतू खर्चा भी हो सकता है। खुद पर कंट्रोल करें। किसी काम में ज्यादा ही समय, मेहनत और पैसा लग सकता है। राशि स्वामी पीड़ित होने से सेहत के मामले मे सावधान रहना होगा।
क्या करें –मावे की मिठाई लक्ष्मी जी या किसी भी देवी मंदिर में चढ़ाएं।
लव-भावनाओं का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा। अपने एक्सप्रेशन्स पर कंट्रोल नहीं रहेगा। साथी आपकी मनोदशा समझ जाएगा। पार्टनर से सहयोग और सरप्राइज मिलेगा।

करियर –बिजनेस और कार्यक्षेत्र में सावधानी रखें। पार्टनर मददगार रहेगा। कम मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ सकती है।

हेल्थ-सेहत के मामले में सावधानी रखें। पुराने रोग बढ़ सकते हैं।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
सिंह – पॉजिटिव –सिंह राशि वालों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। अधिकारियों से मुलाकात होंगी। नई बातें सीखेंगे। कामकाज को लेकर आपके दिमाग में नए विचार आते रहेंगे। ज्यादा से ज्यादा फायदा चाहते हैं तो दोस्तों और परिवार के सदस्यों से तालमेल बनाएं। नए विचार और तरीके आपको ज्यादा फायदा देंगे। कला, साहित्य और संगीत में रुचि होगी। सेहत के लिहाज से समय बहुत अच्छा रहेगा। जीवन के प्रति सकारात्मक नजरिया रहेगा।
नेगेटिव –गोचर कुंडली के बारहवें भाव में चंद्रमा होने से सिंह राशि वालों की दौड़-भाग बढ़ सकती है। गुस्सा भी आएगा। जिससे कुछ काम बिगड़ सकते हैं। खास मामलों में जोखिम लेंगे तो परेशान हो सकते हैं। फालतू खर्चा भी हो सकता है। किसी खास काम को अकेले निपटाने की कोशिश करेंगे, तो कोई अच्छा खासा मौका छूट भी सकता है। राजनीति और धन से जुड़े मामलों पर किसी के साथ बहस में न उलझें। फालतू दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है।
क्या करें –1 रुपये का सिक्का किसी नदी या तालाब में डालें।

लव-पार्टनर का ध्यान आप पर रहेगा। कुछ संबंधों में बदलाव की इच्छा भी रहेगी। आप नए प्रेम-संबंधों को स्थगित कर पुराने संबंधों पर फिर से ध्यान देंगे।

करियर –लेन-देन में हिसाब-किताब रखें। तनाव का सामना करना पड़ सकता है। रटने और इंटरव्यू देने के लिहाज से दिन ठीक-ठीक ही रहेगा।

हेल्थ-सेहत के लिहाज से दिन ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन आपको संभलकर रहना होगा।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
कन्या – पॉजिटिव –इस राशि के कुछ लोग भाग्यशाली रहेंगे। नौकरी-धंधे के क्षेत्र में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। गोचर कुंडली के लाभ भाव में चंद्रमा होने से आपको फायदा होगा। सेविंग बढ़ेगी। नए इन्वेस्टमेंट के बारे में जानकारी जुटाएंगे। नए निवेश करने का विचार भी बनाएंगे। जरूरी काम आज ही निपटाएंगे। आप जरूरत से ज्यादा भावुक भी हो सकते हैं। सोचे हुए कामों में सफलता मिलेगी। आसपास का वातावरण सुखद रहेगा। आपका परफॉर्मेंस भी अच्छा रहेगा। घूमने-फिरने जाने का विचार होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। माता-पिता का आशीर्वाद लें। सेहत भी अच्छी रहेगी। आपका आकर्षण बढ़ सकता है।
नेगेटिव –थोड़ी सुस्ती महसूस करेंगे। जिससे कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। कुछ मामलों में आपको एक्स्ट्रा मेहनत करनी होगी। नई नौकरी का माहौल आपको ज्यादा रास नहीं आएगा। किसी अनजाने डर के कारण कोई खास फैसला करने में भी परेशानी हो सकती है। आपकी वजह से आसपास के लोग परेशान भी रहेंगे।
क्या करें –हरा रेशमी धागा कलाई पर बांधें।
लव-जीवनसाथी से दिल की बात कहें। आपका साथी आपकी किसी भी बात के लिए तुरंत सहमत हो जाएगा। पार्टनर से कोई बात मनवाना आपके लिए आसान रहेगा।

करियर –कार्यक्षेत्र और बिजनेस से जुड़े साथियों से सहयोग मिलेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन शुभ रहेगा। सहयोग मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल जाएंगे।

हेल्थ-पेट के रोग होने के योग हैं। ध्यान रखें।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
तुला – पॉजिटिव –लोगों की मदद और सेवा करेंगे। कामकाज ज्यादा रहेगा। परिणाम आपको मिल जाएंगे। गोचर कुंडली के दसवें भाव में चंद्रमा होने से आपके लिए शुभ है। नौकरीपेशा लोगों को नया काम या जिम्मेदारी मिल सकती है। एक्स्ट्रा इनकम के योग बन रहे हैं। पुराने निवेश से फायदा मिलेगा। नियम-कानून और अपनी जिम्मेदारियों के प्रति समर्पित रहेंगे। आपका मन बहुत साफ रहेगा। सही योजना बनाएंगे और सही दिशा में आगे भी बढ़ेंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अपने कुछ पुराने और अच्छे दोस्तों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करेंगे। इसमें आप सफल हो जाएंगे। आपको जो सलाह और जानकारी मिलेगी, वह आपके लिए बहुत काम की साबित होगी। आप बहुत उदार रहेंगे। दूसरों की सहायता, समझौता करने का कोई मौका नहीं चूकेंगे। नए काम शुरू हो सकते हैं।
नेगेटिव –आज आपके आसपास और साथ के लोगों के काम निपटाने में आपके खास काम भी अधूरे हो सकते हैं। कुछ काम योजनाओं के अनुसार नहीं होने से मूड ऑफ हो सकता है। आप पर जिम्मेदारियां भी ज्यादा रहेगी। कठोर भाषा का प्रयोग न करें। खुद पर नियंत्रण रखें। खर्चा भी ज्यादा हो सकता है।
क्या करें –बादाम का तेल यूज करें।

लव-अविवाहित लोग जो प्यार का इजहार करना चाहते हैं उनके लिए दिन अच्छा है। दिल की बात कह दें। बस वाणी पर संयम रखें और पार्टनर के साथ व्यवहार सावधानी से करें।

करियर –कार्यक्षेत्र में अचानक विवाद होने के योग बन रहे हैं। सावधान रहें। कोई पुराना कागज या फाइल आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। स्टूडेंट्स को पहले तो तनाव होगा, लेकिन उसके बाद मिली सफलता उन्हें खुश कर देगी।

हेल्थ-आज छोटी-मोटी बीमारियां भी आपको परेशान कर सकती हैं।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
वृश्चिक – पॉजिटिव –आपका पूरा ध्यान पैसों के मामलों पर रहेगा। आसपास के लोगों को प्रभावित करने में आप सफल हो सकते हैं। पुरानी समस्याओं का कोई नया समाधान भी मिलने की संभावना है। अचानक पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले सामने आ सकते हैं। रहस्यमय और गुप्त विद्याओं को जानने की उत्सुकता रहेगी। धार्मिक कामों में मन लगेगा। संतान से भी सहयोग मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाएं मिलेंगी।
नेगेटिव –किस्मत के घर में ग्रहण योग बनने से कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। फालतू बात पर भी गुस्सा आ सकता है। इससे आपके कुछ काम बिगड़ सकते हैं। खर्चे, आमदनी और देनदारियों पर नए सिरे से विचार करें। करियर को लेकर मन में चिंता रहेगी। आपको उन पर विचार करना होगा। लोगों के साथ बातचीत के दौरान सावधानी रखें। ध्यान कहीं और रहा, तो आप कोई खास बात सुनने से भी चूक जाएंगे। कोई रिस्की काम करने की कोशिश न करें। एकसाथ बहुत सारे काम करने की कोशिश न करें। परेशान हो सकते हैं।
क्या करें –काले कपड़े में जौ रख कर दान करें।
लव-आप कुछ ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। जरा-सी बात भी आपको चुभ सकती है। पार्टनर के साथ समय आसानी से बीतेगा। दोनों तरफ से वादे किए जाएंगे।

करियर –पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन बड़ा फैसला लेने के लिए दिन ठीक नहीं है। आज किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। पढ़ाई में रुकावटें भी आ सकती हैं।

हेल्थ-सेहत में सुधार हो सकता है। गंभीर रोगों से पीड़ित लोगों के लिए समय थोड़ा नाजुक भी रहेगा।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
धनु – पॉजिटिव –कोई आपको अपनी गोपनीय बात बता सकता है। उसे दबा कर ही रखना होगा। जीवनसाथी या किसी और बेहद करीबी व्यक्ति के साथ आपकी लंबी बातचीत भी हो सकती है। इससे आपका मन भी हल्का हो जाएगा। बिगड़े रिश्तों में सुधार करने की कोशिश करेंगे तो सफल हो सकते हैं। पुराने किसी निवेश या अच्छे काम पर विचार करें। आज आप फालतू खर्चा कम करने की कोशिश करेंगे। पैतृक संपत्ति से जुड़ा महत्वपूर्ण फैसला करना पड़ सकता है।
नेगेटिव –आपके सामने नई चुनौतियां आ सकती हैं। चोट या दुर्घटना के भी योग बन रहे हैं। संभलकर रहें। मन में किसी तरह का शक भी रहेगा। फालतू लोगों और ऐसे ही कामों में आपका समय भी खराब हो सकता है। एक तरफा सोच परेशानी में उलझा सकती है। खुद को धोखा देने से बचें और झूठे गर्व से भी दूर रहें। वाणी पर संयम नहीं होने से नए दुश्मन बन सकते हैं। इनसे आपको परेशानी भी होगी। सेहत को लेकर सावधान भी रहना होगा। थोड़ी परेशानियों वाला दिन भी हो सकता है। कोई नया काम भी सावधानी से करें।
क्या करें –1 जनेऊ जोड़ा और केला विष्णु मंदिर में दान दें।

लव-लव लाइफ के संबंध में बड़ा फैसला भी लेना पड़ सकता है। जो भी फैसला लेंगे, वह आसानी से बदल नहीं सकेगा, यह ध्यान रखें।

करियर –पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले सामने आ सकते हैं। कोई नया काम शुरू न करें। किसी को उधार पैसा न दें। स्टूडेंट्स को सीनियर्स की मदद मिलेगी। आज आप सफल भी हो जाएंगे।

हेल्थ-अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें। कोई पुराना रोग आपको फिर परेशान कर सकता है।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
मकर – पॉजिटिव –किसी बड़े सौदे की तैयारी हो जाएगी। रोजमर्रा का बहुत सारा काम आज कर लेंगे। छोटे और सरल कामों से शुरूआत करेंगे, तो ज्यादा सफलता मिल जाएगी। कुछ लोगों से आपको पूरा समर्थन मिल सकता है। लोग आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। कोशिशों के लिए आपको पुरस्कार मिल सकता है। अपने विचार जाहिर करने और दूसरों को सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाकात होगी।
नेगेटिव –कुछ लोग आपके लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं। किसी भी काम पर ध्यान लगाने में परेशानी हो सकती है। पुरानी बातों और पुराने मामलों में आज आप उलझ सकते हैं। सावधान रहें। खुद को संभालें। आपको कुछ अनचाहे काम या ऐसे ही फैसले भी लेने पड़ सकते हैं। रोजमर्रा के कुछ जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर विवाद होने की संभावना बन रही है। नौकरी या बिजनेस में कोई अनजाना डर आपको परेशान कर सकता है।
क्या करें –हनुमान जी के दर्शन करें।
लव-किसी को लव प्रपोजल देना चाहते हैं तो न दें। शादीशुदा लोगों का पूरा ध्यान अपने संबंधों को सुधारने में रहेगा। अविवाहित लोग लव लाइफ में तालमेल बैठाने की कोशिश कर सकते हैं।

करियर –अधिकारियों से मदद मिल सकती है। नए व्यापारिक संबंध भी बनेंगे। स्टूडेंट्स को मेहनत के बावजूद कम परिणाम मिल पाएंगे।

हेल्थ-जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है। सावधान रहें।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
कुंभ – पॉजिटिव – खुले मन और ईमानदारी से काम करें। अपनी मेहनत और परफॉर्मेंस से आप आगे बढ़ेंगे। दुश्मनों पर जीत मिल सकती हैं। आज आपके सामने रिश्तों और पार्टनरशिप के कुछ मसले बहुत खास रहेंगे। समझदारी से काम लें। इन्हीं संबंधों के दम पर आज आपको काफी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। किसी तनावपूर्ण रिश्ते को आज आप सुलझाने की कोशिश कर सकते हैं। आप किसी पर पूरा भरोसा करेंगे। जीवनसाथी की इच्छाएं भी पूरी करने की कोशिश रहेगी। न्यायालयीन मामलों में सफलता भी मिलेगी। मनोरंजन के कुछ मौके अचानक मिलेंगे। मामा पक्ष से सहयोग मिलेगा।
नेगेटिव –अधिकारियों से बहस हो सकती है। गुस्से में किसी से कुछ न बोलें। चुप रहने की कोशिश करें। पुरानी समस्याएं और उलझ भी सकती हैं। किसी भी मामले में बड़ा रिस्क न लें। अपने काम पर पूरी तरह देना आपके लिए बहुत हद तक चुनौतीपूर्ण रहेगा। जरूरी कामों में जल्दबाजी न करें। दबाव में काम करना पड़ सकता है। वाहनों से सावधान रहना होगा। कुंभ राशि के लोग परिणामों से संतुष्ट नहीं हो पाएंगे।
क्या करें –अपोजिट जेंडर वाले को फ्रूट जूस पिलाएं।

लव-किसी को शादी के लिए ऑफर कर रहे हैं तो आज रुक जाएं, जल्दबाजी करना आपके लिए ठीक नहीं है।

करियर –कार्यक्षेत्र में परेशान भी हो सकते हैं। किसी को उधार पैसा न दें। स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता मिलने के योग हैं।

हेल्थ-मानसिक तनाव रहेगा। आज आप सावधान रहें।

शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थसिद्धि योग, ऐसा रहेगा आपके लिए, religion hindi news, rashifal news
मीन – पॉजिटिव –आप जिससे मदद की अपेक्षा करेंगे, वह भी हाजिर रहेगा। भाइयों और दोस्तों से सहयोग मिलेगा। ऑफिस और परिवार में कुछ बदलाव महसूस कर सकते हैं। आज आपके सामने कुछ नए मौके भी आ सकते हैं। जिनसे आपको अचानक फायदा हो सकता है। अपने महत्व के विषयों पर ध्यान दें। दूसरों के लिए कुछ त्याग भी आपको करना होगा। हर स्थिति में विनम्र रहना होगा। रोजमर्रा के कामों में फायदा रहेगा। ऑफिस में चलते और बाकी कामों की जांच कर लें। कोई इस बारे में पूछ सकता है। आपके कामों से सभी प्रसन्न रहेगें।
नेगेटिव – संतान संबंधी मामलों में टेंशन हो सकती है।कोई अधिकारी या परिवार का बुजुर्ग आपके लिए समस्या पैदा कर सकता है। कोई आपकी योजनाएं बिगाड़ने की कोशिश भी कर सकता है। कुछ मामलों को लेकर मन में कन्फ्यूजन और अनिश्चितता का माहौल रहेगा। घर से ऑफिस आने जाने में समस्या भी महसूस हो सकती है। वाहन सावधानी से चलाएं।
क्या करें –गणेश मंदिर में मिठाई चढ़ाएं।
लव-पार्टनर आपकी हर बात समझेगा और आपसे सलाह भी लेगा। प्यार के लिए समय मिलेगा। लव लाइफ में किसी बात को लेकर विवाद होने के योग हैं। पार्टनर का मूड अचानक खराब हो सकता है।
करियर –कार्यक्षेत्र और बिजनेस में अचानक कोई योजना बदल सकती है। थोड़ा सावधान रहें। पढ़ाई का दबाव बना रहेगा। आप कोशिश भी करेंगे, लेकिन मन भटकेगा और आप आलस्य के कारण परेशान रहेंगे। एकाग्र होने की कोशिश करें। कोई चीज कहीं रख कर भूल भी सकते हैं।

हेल्थ-सिर और बदन दर्द से परेशान हो सकते हैं। कोई पुराना रोग भी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here